कॉलेजों को फिर से खोलने पर डीयू का आदेश फर्जी: सरकारी तथ्य की जांच

सरकारी फैक्ट चेक एजेंसी पीआईबी फैक्ट चेक ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने 10 जनवरी से कॉलेजों को फिर से खोलने और ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने पर कोई आदेश जारी नहीं किया है।

डीयू के 28 दिसंबर के कथित आदेश में कहा गया है कि विश्वविद्यालय ने सभी स्नातकोत्तर और स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए कॉलेजों को फिर से खोलने और 10 जनवरी से ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

“@UnivofDelhi को जिम्मेदार एक #Fake आदेश का दावा है कि विश्वविद्यालय ने 10 जनवरी 2022 से चरणबद्ध तरीके से सभी PG/UG पाठ्यक्रमों के लिए कॉलेजों/विभागों और ऑफ़लाइन कक्षाओं को फिर से खोलने का निर्णय लिया है। #PIBFactCheck विश्वविद्यालय द्वारा ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है,” पीआईबी फैक्ट चेक का ट्वीट पढ़ता है।

फर्जी आदेश पर विश्वविद्यालय ने कहा है, ”यह फर्जी खबर है. दिल्ली विश्वविद्यालय ने कॉलेजों को फिर से खोलने पर ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की है।”

दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in है। विश्वविद्यालय अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से शिक्षाविदों, परीक्षाओं और अन्य संबंधित सूचनाओं से संबंधित सभी घोषणाएं करता है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *