Satta King | shri ganesh satta king | satta matka prabhat | kuber satta matka क्या है?

Satta King, shri ganesh satta king, satta matka prabhat, kuber satta matka, bhagya rekha satta king क्या है?

 

Direct Satta Company Se Leak Jodi कल्याण, गली,दिसावर,गाज़ियाबाद, फरीदाबाद मिलन 

अगर आप satta matka खेलते हैं तो ये लेख आप के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। इस लेख में आप को बताया जायेगा की satta किंग कैसे खेला जाता है सट्टा किंग रिजल्ट कैसे चेक किया जाता हैं। सट्टा नंबर आदि के बारे मे जानकारी दी जायेगी। इसलिए इस लेख को पूरा ध्यान से पढ़े।

Satta King क्या है।

shri ganesh satta king, satta matka prabhat, kuber satta matka, bhagya rekha satta king आदि के बारे मे जानने से पहले हम ये जान लेते हैं कि आखिर satta king क्या चीज है। 
दोस्तों satta king 00 से 99 तक की संख्याओं  satta king पर  आधारित एक प्रकार का लॉटरी गेम है जो “जुआ” के तहत आता है। इस खेल का असली नाम Satta Matka है, जिसमें “सट्टा” का अर्थ सट्टेबाजी या जुआ है और “मटका” का मतलब एक बर्तन है जिसके माध्यम से एक नंबर निकाला जाता है।
 
सट्टा मटका गेम में, लोग अपने चुने हुए नंबरों पर 00 से 99 के बीच पैसा दांव पर लगाते हैं। इसके बाद, एक नंबर पॉट से बाहर निकाला जाता है। जिस भी व्यक्ति का नंबर निकाला जाता था है, वह पुरस्कार जीत जाता है और लोग उसे सत्ताधारी कहते है। 
सट्टा किंग खेल का नाम नहीं है, यह सट्टा मटका के विजेता को सम्मानित करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शीर्षक है। लेकिन जैसे ही यह गेम लोकप्रिय हुआ, लोग इसे सट्टा किंग के नाम से जानने लगे।
 

Satta Matka game का इतिहास

 
अगर आप भी सट्टा मटका के इतिहास के बारे में जानने में रुचि रखते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं। satta matka satta king Result 1950 के दशक में शुरू हुआ, जब ज्यादातर लोगों ने कपास के खुलने और बंद होने की कीमतों पर दांव लगाया, जिसे बाद में बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज में टेलीप्रिंटर्स के माध्यम से भेजा गया।
 
1. 1961 में, जब न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज ने इस प्रकार के सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया था, तब इन पंटर्स / जुआरी को इस satta matka satta king Result व्यवसाय को जीवित रखने के अन्य तरीकों के बारे में सोचना पड़ा।
 
2. 1962 में, एक दूसरे सम्राट, Kalyanji Bhagat, जो वर्ली के एक किराने की दुकान के मालिक थे, ने Kalyan Worli Matka की शुरुआत की, जिसमें उनके नए नियमों के अनुसार, यहां तक ​​कि गरीब से गरीब व्यक्ति भी इसे दांव पर लगा सकता था। केवल 1 रुपए।
 
3. दो साल बाद उसी समय, रतन खत्री ने 1964 में  New Worli Matka फिर से शुरू किया, जिसमें उन्होंने खेल के नियमों में कुछ बदलाव किए।
 
4. जहां कल्याणजी भगत का मटका सप्ताह के सभी दिन चलता था, वहीं रतन खत्री का मटका सप्ताह में केवल छह दिन चलता था।
 
5. जब मुंबई में कपड़ा मिलें अधिक लोकप्रिय हुईं, तो अधिकांश मिल श्रमिकों ने मटका खेलना शुरू कर दिया, जिसके कारण अधिक से अधिक सटोरियों ने इन मिल क्षेत्रों के आसपास अपनी दुकानें खोलनी शुरू कर दीं और इस तरह मध्य मुंबई बहुत बड़ा मटका व्यवसाय बन गया। जो मुंबई में एक बड़ा केंद्र बन गया है ।
 
6. एक समय था जब 1980 और 1990 के दशक के बीच मटका व्यवसाय अपने चरम पर पहुंच गया था, उस समय प्रति माह लगभग 500 करोड़ रुपये का व्यवसाय होता था।
 
7. मुंबई पुलिस के बार-बार छापे के बाद, सट्टा मटका के अड्डों पर बहुत नुकसान हुआ था। इसलिए सटोरियों को इन ठिकानों को शहर से बाहर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। वहीं, कुछ को दूसरे राज्यों जैसे गुजरात, राजस्थान आदि में भी ले जाना पड़ा।
 
8. जब सट्टेबाजी या सट्टा के अधिक विकल्प नहीं बचे हैं, तो सटोरियों ने online lotteries जैसे अन्य जुए पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। उसी समय, कुछ जुआरी betting on cricket matches खेलने लगे।
 
जैसे-जैसे पुलिस का दखल बढ़ता गया, इस धंधे को भी काफी नुकसान होने लगा। उसी समय जब कल्याणजी भगत के बेटे “सुरेश भगत” की मौत हो गई थी, तब 2008 में, सट्टा लगभग बंद हो गया था।
 
इसके बाद भी, अन्य सट्टा मटका आज अधिक लोकप्रिय हैं जैसे कि गली, दिसावर, फरीदाबाद, दिल्ली बाजार, कुबेर, जेडी दुर्गा, न्यू फरीदाबाद, shri ganesh satta king, satta matka prabhat, kuber satta matka, bhagya rekha satta king आदि)। आगे आपको इस लेख में सट्टा मटका से जुड़ी पूरी जानकारी मिलेगी।
 

Satta king Game कितने प्रकार का है?

सट्टा किंग गेम किसी भी प्रकार का नहीं है। जब लोग सट्टेबाजी में एक नया गेम शुरू करते हैं, तो लोग गेम को अलग-अलग शहर, राज्य और स्थानों के नाम से देखते हैं। जैसे- गली, देशवार, गाजियाबाद, फरीदाबाद, मुंबई मॉर्निंग, दिल्ली किंग, दुबई किंग shri ganesh satta king, satta matka prabhat, kuber satta matka, bhagya rekha satta king आदि। हालाँकि भारत में कई प्रकार के सट्टा किंग खेल खेले जाते हैं, लेकिन सभी में से 4 गेम (गली, देशवार, गाज़ियाबाद, फरीदाबाद) पूरे भारत में सबसे ज्यादा खेला। देशवार खेल सबसे लोकप्रिय है। यह खेल दुबई का है और वहीं से संचालित होता है।
 

Satta king Game कैसे खेले?

सट्टा किंग गेम में, लोग अपने चुने हुए नंबरों पर 0 और 99 के बीच दांव लगाते हैं। इसके लिए सट्टेबाज अपने क्षेत्र के खाईवाल से संपर्क करते हैं। खाईवाल सट्टेबाजों और खेल संचालकों के बीच मध्यस्थ / मध्यम व्यक्ति के रूप में काम करता है। हर खाईवाल अपने क्षेत्र के खिलाड़ियों से पैसा और नंबर एकत्र करता है और कंपनी को भेजता है। और एक बार विजेता घोषित होने के बाद वह कंपनी से जीत एकत्र करता है और उसे जीतने वाले को देता है। पूर्वनिर्धारित समय पर सट्टेकिंग कंपनी एक यादृच्छिक संख्या खोलती है। जीतने वाले दांव लगाने वाले को 90 गुना पैसा मिलता है।
 

Satta king से आप कितना लाभ कमा सकते हैं?

मान लीजिए अगर किसी ने किसी नंबर पर 10 रुपये का दांव लगाया है, तो अगर वह नंबर खोला जाता है तो उपयोगकर्ता को 10 x 90 = 900 रुपये मिलेंगे। इसी तरह, यूजर्स को 1800 रुपये 20 रुपये में, 2700 रुपये 30 रुपये में, 3600 रुपये 40 रुपये में और 4500 रुपये 50 रुपये में मिलेंगे। उपयोगकर्ता एक नंबर पर जितना चाहे उतना पैसा निवेश कर सकता है और अपनी इच्छानुसार कई नंबर खेल सकता है।
 

क्या Satta king game खेलना गैर कानूनी है।

सट्टा किंग की वैधता ऑनलाइन स्थानीय सरकार द्वारा निर्धारित की जाती है। जहां खेल खेला जा रहा है। अगर हम भारत के बारे में बात करते हैं, तो सट्टेबाजी अवैध है और यदि आप पकड़े जाते हैं तो आपको भारी जुर्माना देना होगा या जेल की सजा काटनी होगी। अभी भी बहुत से लोग अधिकारियों से छुप-छुप कर खेलते हैं। सट्टा किंग भारत में काफी लोकप्रिय है।
 

Satta king online कैसे और क्यों खेलें?

हमें सट्टा किंग को ऑनलाइन क्यों खेलना चाहिए? अगर हम इस बारे में बात करें, तो इसका सीधा सा जवाब है कि सट्टा किंग ऑनलाइन खेलना बहुत आसान है। अगर आप सट्टा खेलना चाहते हैं और पुलिस से सुरक्षित रहना चाहते हैं तो सट्टा किंग को ऑनलाइन खेलना एक सुरक्षित और बेहतर विकल्प हो सकता है।
 
 इंटरनेट की दुनिया में ऑनलाइन प्लेयर्स को पकड़ना कोई आसान काम नहीं है। फिर भी हम यहां स्पष्ट रूप से स्पष्ट करना चाहते हैं कि भारतीय कानूनों के अनुसार सट्टेबाजी अवैध है और यदि पकड़े गए सट्टेबाजी में आपको भारी जुर्माना देना पड़ सकता है। 
 
यदि आप चाहें तो आपको Google Play स्टोर पर कई एप्लिकेशन मिल सकते हैं, जो आपको ऑनलाइन गेम खेलने में मदद कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि एप्लिकेशन डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें। फिर आप अपने घर में आराम से सट्टा गेम खेल सकते हैं।
 
जब आप सट्टा किंग खेलते हैं तो क्या होता है?
 
ज्यादातर लोगों को यह गलतफहमी है कि अगर वे सट्टा खेलते हैं, तो वे जीतेंगे और वे अच्छा पैसा कमाएंगे। लेकिन यह काफी विपरीत होता है। वे लोग इस तरह के खेल में इतनी बुरी तरह से फंस जाते हैं कि वे सब कुछ खो देते हैं और बर्बाद हो जाते हैं।
 
 जैसा कि आप जानते हैं, इस गेम में 00 से 99 तक केवल एक नंबर खुलता है। इसका मतलब है कि इस खेल में, 100 लोगों में से केवल एक आदमी को लॉटरी मिलती है। शेष 99 लोग केवल हार गए। और 99 हारे का पूरा पैसा विजेता को दिया जाता है। इस गेम में जीतने की संभावना 100 में से 1% होती है। लोग इसके बारे में जानते हैं लेकिन फिर भी वे इस गेम को तब तक खेलते हैं जब तक वे पूरी तरह से बर्बाद नहीं हो जाते।
 
सट्टा किंग गेम की वास्तविकता क्या है?
 
सट्टा किंग गेम के बारे में कई लोगों के अलग-अलग विचार हैं। कुछ लोग इसे किस्मत का खेल कहते हैं, तो कुछ इसे सट्टा किंग सट्टा परिणाम का खेल कहते हैं। दरअसल, मटका से जो पर्ची निकाली जानी चाहिए, वह सबके सामने होनी चाहिए। यही है, यह सभी लोगों की उपस्थिति में किया जाना चाहिए। 
 
लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं किया जाता है, बल्कि satta किंग अपनी खुद की पर्ची के अनुसार सामने आते हैं। जो वास्तव में इस खेल पर मेरे संदेह को और अधिक बढ़ा देता है। 
 
क्योंकि मुझे लगता है कि वह उस पर्ची की घोषणा करता है जिसमें बहुत कम लोग अपना पैसा लगा रहे हैं। इसके कारण, अधिकांश लोग पैसे खो देते हैं, इससे उन्हें अधिक लाभ होता है। ज्यादातर लोग इसे किस्मत का खेल कहते हैं लेकिन असल में कहानी कुछ और है।
 
 इसलिए, हमारी राय में, आपको इस प्रकार के जुए या सट्टा मटका से दूर रहना चाहिए। यह आप सभी के लिए अच्छा है। कड़ी मेहनत करें और पैसा न कमाएं और भाग्य पर बैठे रहें
 
सट्टा किंग का लीक नंबर कैसे मिलेगा?
 
हर कोई Satta King, shri ganesh satta king, satta matka prabhat, kuber satta matka, bhagya rekha satta king सट्टा किंग लीक नंबर प्राप्त करना चाहता है ताकि वे खेल जीतकर भारी लाभ कमा सकें। 
 
अगर आप गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको गूगल पर कई वेबसाइटें मिलेंगी जहां कई लोगों ने कंपनी से सीधे सट्टा किंग लीक जोड़ी उपलब्ध कराने के विज्ञापन पोस्ट किए हैं। लेकिन इसके लिए उन्होंने आपसे मोटी रकम वसूल की। 
 
अगर आपको इंटरनेट पर कोई ऐसा व्यक्ति मिलता है, तो कृपया उसे भुगतान करने से पहले दो बार सोचें। इस खेल में ज्यादातर व्यक्ति स्कैमर्स होते हैं। उनका कंपनी से कोई संबंध नहीं है। वे सभी इंडिविजुअल हैं जो सिर्फ यह कहकर आपको रैंडम नंबर देते हैं कि यह सीधे कंपनी से लीक नंबर है। कुछ व्यक्ति आपको अग्रिम भुगतान करने के लिए कहते हैं और कुछ व्यक्ति आपको गेम जीतने के बाद जीतने वाली राशि का एक प्रतिशत देने के लिए कहते हैं। यदि आप उस व्यक्ति को खेल पास करने के बाद भुगतान करने के लिए कहते हैं जिसका अर्थ यह नहीं है कि आप लाभ में होंगे या आपके पैसे नहीं खोएंगे। 
 
क्योंकि जो व्यक्ति आपको गेम पास करने के बाद भुगतान करना चाहता है, वह आपको यादृच्छिक संख्याओं की 2 या 4 जोड़ी भी देगा और वे आपको इन नंबरों पर बड़ा पैसा लगाने के लिए कहेंगे। यदि आप उस संख्या पर बड़ी राशि का निवेश करते हैं और यदि वह संख्या एक विजेता संख्या के रूप में निकलती है तो आप भारी धन अर्जित करेंगे और आपको उस व्यक्ति के साथ जीतने की राशि का प्रतिशत साझा करना होगा।
 
 संक्षेप में आपको किसी भी जगह से सट्टा किंग का लीक नंबर नहीं मिलेगा। यह सब आप जैसे उपयोगकर्ता से पैसा कमाने के लिए सिर्फ एक जाल है।
 
 
क्या आप सट्टा किंग गेम खेलकर अमीर बन सकते हैं।
 
बिना मेहनत के पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है जुए। इसमें बहुत सारे जोखिम शामिल हो सकते हैं लेकिन इनाम इसके लायक बनाता है।
 
 सट्टा मटका जुआ के उन रूपों में से एक है, जिसमें आप बहुत कम समय में पैसे का बोझ उठा सकते हैं। हां, आप सट्टा किंग गेम खेलकर निश्चित रूप से समृद्ध हो सकते हैं। लेकिन इसके लिए, आपको पता होना चाहिए कि सट्टा किंग गेम को कैसे खेलना है। और जुए के खेल में लक भी बहुत महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। 
 
यदि आप उन लोगों में से एक हैं जिनकी तरफ किस्मत है तो आप गेम को क्रैक करने का एक अच्छा मौका देते हैं। बात के बिंदु खेल के बारे में है कि जुआरी लगातार जीत सकते हैं जब वे इसे सही रणनीति के साथ खेलते हैं। 
 
केवल उस पैसे का निवेश करें जो आपके लिए एक अच्छा लाभ वापस ला सकता है और यदि आप इसे खो रहे हैं तो आपको जेब पर चोट नहीं पहुंचेगी।
 
 
चेतावनी
 
ये लेख एक मात्र आप की जानकारी के लिए है। हमारा Satta King, shri ganesh satta king, satta matka prabhat, kuber satta matka, bhagya rekha satta king आदि से कोई लेना देना नहीं है। और हम आपको भी सलाह देते हैं कि आप सब satta king या satta matka से दूर रहे इनसे आप बर्बाद हो सकते है। ये सब भारत में गैर कानूनी है। अगर आप satta खेलते पकडे जाते हैं तो आप को जेल और जुर्माना हो सकता है।
 
Tags: Matka | Satta | Satta Batta | Kalyan Satta | Satta Matka | Kalyan Result | Satta King 2021 | Satta King | Kalyan Satta Matka | Kalyan Night | Kalyan Night Chart | Satta Matka Kalyan | Matka Result | Matka Satta | Kalyan Matka | Satta Kalyan | Kalyan Satta Matka Open Ka Result

Leave a Comment

%d bloggers like this: