UP School Reopening News: 1 जुलाई से खुलेंगे प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय

UP School Reopening News: 1 जुलाई से खुलेंगे उत्तर प्रदेश के सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय

UP School Reopening News: COVID-19 महामारी के कारण बन्द पड़े प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने 1 जुलाई 2021 से फिर से खोलने की अनुमति दे दी है।

COVID-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को केवल ऑनलाइन कक्षाओं के लिए 1 जुलाई 2021 से खोलने की अनुमति दी गई है।

राज्य सरकार ने मंगलवार 15 जून को COVID-19 महामारी की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की और ये निर्णय लिया की सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को 1 जुलाई 2021 से फिर से केवल ऑनलाइन कक्षाओं के लिए खोले जा सकते है।

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय में  केवल शिक्षक और कर्मचारी ही प्रसाशनिक कार्य से स्कूल जा सकते है। लेकिन छात्रों को फिर भी स्कूल जाने की अनुमति नही दी गई है। उनके लिए ऑनलाइन कक्षाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने शिक्षकों और प्रशासनिक अमले के लिए स्कूल फिर से खोलने के संबंध में आदेश जारी किया.

उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों को फिर से खोलने का मुख्य कारण आवश्यक प्रशासनिक कार्य करना है, खासकर जुलाई से नए शैक्षणिक कार्य शुरू होने के साथ। दोबारा खुलने के बाद स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र के लिए दाखिले कराकर मुफ्त किताबों का वितरण, रख-रखाव व सौंदर्यीकरण का काम पूरा किया जाएगा. इसके अलावा, राज्य सरकार ने छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, शिक्षा विभाग को निर्देश दिया है कि मध्याह्न भोजन के लिए स्वीकृत राशि सीधे छात्रों या उनके माता-पिता के खाते में जमा करें, ताकि छात्र स्कूल के कारण पोषण से वंचित न रहें।

UP Vacancy 2021 in Hindi Latest Update

 

Other All India Latest Govt

 

Leave a Comment

%d bloggers like this: